• Home
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • Dum, Rashid and Bhubaneswar played magic in Hyderabad bowling for the first time in the season; Won the first match after two defeats

हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया / सीजन में पहली बार हैदराबाद की गेंदबाजी में दिखा दम, राशिद और भुवनेश्वर का चला जादू; दो हार के बाद पहला मैच जीता

Dum, Rashid and Bhubaneswar played magic in Hyderabad bowling for the first time in the season; Won the first match after two defeats
X
Dum, Rashid and Bhubaneswar played magic in Hyderabad bowling for the first time in the season; Won the first match after two defeats

Divyabhaskar.com

Oct 01, 2020, 12:32 PM IST

आईपीएल के 13वें सीजन के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 15 रन से हरा दिया। टीम की इस सीजन में पहली जीत है। इससे पहले टीम को दो मैच में हार मिली थी। मैच के हीरो सनराइजर्स के स्पिनर राशिद खान और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे। दोनों ने कुल 5 विकेट लेकर दिल्ली से जीत छीन ली। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

इससे पहले, मैच में हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली 7 विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 28, शिखर धवन ने 34, शिमरोन हेटमायर ने 21 रन की पारी खेली। वहीं हैदराबाद के लिए राशिद ने 3 और भुवनेश्वर ने 2 विकेट लिए। इनके अलावा टी. नटराजन ने 1 विकेट लिया। राशिद खान मैन ऑफ द मैच रहे।

आईपीएल में राशिद का बेस्ट परफॉर्मेंसअफगानिस्तान के राशिद खान ने मैच में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। यह उनका आईपीएल में अब तक का बेस्ट परफॉर्मेंस है। इससे पहले वे तीन बार 19 रन देकर 3 विकेट ले चुके हैं। यह कारनामा उन्होंने सबसे पहले 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ किया। इसके बाद 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी यह प्रदर्शन दोहराया था।

बेयरस्टो की आईपीएल में चौथी फिफ्टीमैच में सनराइजर्स हैदराबाद की धीमी शुरुआत हुई थी। शुरुआती 5 ओवर में टीम 24 रन ही बना पाई थी। इसके बाद ओपनर डेविड वॉर्नर ने 45, जॉनी बेयरस्टो ने 53 और केन विलियम्सन ने 41 रन की पारी खेली। बेयरस्टो की आईपीएल में यह चौथी फिफ्टी रही।

अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा को 2-2 विकेट

1. karera

2. gwalior

3. dabra

4. gwalior east

5. bamori

6. sanchi

7. surkhi

8. ambah

9. mehgaon

10. gohad

11. bhander

12. pohari

13. ashok nagar

14. mungaoli

15. anuppur

16. hatpipliya

17. badnawar

18. suwasra

19. badamalhra

20. burhanpur

21. khandwa

22. jaura

23. agar

24. biaora

25. sanwer

26. sumaoli

27. morena

28. dimani

वहीं, दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए। अमित ने हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर (45) को विकेटकीपर ऋषभ पंत और मनीष पांडे (3) को रबाडा के हाथों कैच आउट कराया। रबाडा ने जॉनी बेयरस्टो (53) और केन विलियम्सन (41) को पवेलियन भेजा। उन्होंने बेयरस्टो को एनरिच नोर्त्जे के हाथों कैच आउट कराया, जबकि विलियम्सन का कैच अक्षर पटेल ने लिया।

सस्ते-महंगे खिलाड़ियों का परफॉर्मेंसहैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। वॉर्नर ने 33 बॉल पर 45 रन की पारी खेली। इसके बाद मनीष पांडे (11 करोड़ रु.) दूसरे महंगे खिलाड़ी रहे, जो 5 बॉल पर सिर्फ 3 रन ही बना सके। टीम में 20 लाख रुपए कीमत के साथ अब्दुल समद सबसे सस्ते रहे। उन्होंने अपनी पारी में 7 बॉल पर 12 रन बनाए।

वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। पंत ने मैच में 27 बॉल पर 28 और हेटमायर ने 12 बॉल पर 21 रन की पारी खेली। टीम में 1.10 करोड़ रुपए कीमत के साथ ईशांत शर्मा सबसे सस्ते रहे। उन्होंने 3 ओवर में 26 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

विलियम्सन और ईशांत का सीजन में पहला मैच

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में एक बदलाव किया। आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद में कप्तान वॉर्नर ने दो बदलाव किए। मोहम्मद नबी और ऋद्धिमान साहा को बाहर कर केन विलियम्सन और अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। विलियम्सन और ईशांत का सीजन में यह पहला, जबकि अब्दुल का डेब्यू मैच रहा।

दोनों टीम में विदेशी प्लेयरदिल्ली में विदेशी प्लेयर शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद टीम में कप्तान वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान शामिल रहे।

अब्दुल समद जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर18 साल के अब्दुल समद आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं। इस सीजन में खेलने वाले वे जम्मू-कश्मीर के अकेले क्रिकेटर हैं। हैदराबाद ने उन्हें बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा। पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था।

परवेज रसूल आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी थे। वे पुणे वॉरियर्स और हैदराबाद सनराइज की ओर से खेल चुके हैं।

Delhi Capitals have won the toss and they will bowl first in Match 11 of #Dream11IPL.#DCvSRH pic.twitter.com/27LdfDett8

— IndianPremierLeague (@IPL) September 29, 2020

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली; कोलकाता ने 2 बार खिताब जीतादिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है।

Next Stories

    ની  સંપૂર્ણ વાંચનસામગ્રી